Dunki Review: शाहरुख खान की फिल्म डंकी का बजा डंका, किंग खान का हैट्रिक तय

[ad_1]

Dunki Review: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के पूरे करियर में से साल 2023 उनके लिए सबसे अच्छा साल रहा है। इस साल उन्होंने बॉलीवुड को दो जबरदस्त हिट फिल्म दी जिनमे एक का नाम पठान है दूसरे का नाम जवान। इन दोनों फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जोरदार सफलता हासिल की है। यह फिल्म बॉलीवुड के इतिहास के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फिल्म से एक बन गई।

वहीं अब साल 2023 खत्म होने को है। इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म शाहरुख खान की डंकी की लोगों को बेसब्री से इंतजार था। फाइनली 21 दिसंबर को यह फिल्म भारतीय सिनेमा घर में लग चुकी है। आपको बता दूं कि साल 2023 में डंकी फिल्म शाहरुख की लगातार तीसरी फिल्म है। इस फिल्म के साथ शाहरुख खान बॉलीवुड पर हैट्रिक लगाने वाले हैं। लोगों को इस फिल्म से उम्मीद भी यही थी। जैसे ही फिल्म बड़े पर्दे पर आई तो लोगों को यह उम्मीद बिल्कुल सच होते हुए दिखाई दे रही है। आई अब नीचे बिस्तर में जानते हैं।

Dunki First Day Box Office Collection

इस साल के आखिरी महीने में शाहरुख खान की रिलीज होने वाली फिल्म डंकी 21 दिसंबर को भारतीय सिनेमा घर में लग चुकी है। इस फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो और यह फर्स्ट रिव्यू देने वाला हूं। फर्स्ट डे के शो में लोगों द्वारा लिए गए रिव्यू में पता चला कि लोगों द्वारा डंकी फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। डंकी के कई सारे शो अर्ली मॉर्निंग थे, उसके बावजूद भी सभी थिएटर हाउसफुल देखने को मिले।

सिनेमाघर में शाहरुख के लिए दर्शकों का प्यार भी जमकर देखने को मिला। अभी इस फिल्म से शाहरुख खान एक और रिकॉर्ड बनाने वाले हैं। फिलहाल आज इस फिल्म का दूसरा दिन है, और दूसरे दिन भी लोगों का जमकर इस फिल्म के प्रति प्यार देखने को मिल रहा है।

Dunki Movie Story

इस फिल्म की कहानी की बात करें तो कई बार शाहरुख खान भी अपनी इस फिल्म की कहानी को बता चुके हैं। यह फिल्म किस तरह अपने देश से बाहर जाने वालों के लिए एक मैसेज है। जो व्यक्ति किसी भी कीमत पर इंग्लैंड या अन्य विदेश जाना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए कई सारे भाषाओं या उनके अलावा कई सारे समस्या सामने आता है। उसके बावजूद वह कई सारे इलीगल रास्ते को अपनाते हैं। डंकी की भी यही कहानी है। अवैध तरीके से जो अपने देश से बाहर जाते हैं। फिल्म में एक काफी गहरा संदेश भी दिया जाता है, कि आखिर क्यों लोग अपना देश छोड़ बाहर जाना चाहते हैं और बाहर उसके देश में लोगों को क्या क्या दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित यह फिल्म आपको इमोशनली काफी ज्यादा इस फिल्म से जोड़ेगी। आपको बता दूं कि डंकी फिल्म को कई सारे लोग 3 इडियट्स और पीके जैसी फिल्म से कंपेयर कर रही है, तो यह उससे बिल्कुल अलग मूवी है। इस फिल्म में कई सारे इमोशनल सीन है, यह फिल्म आपको सोचने पर मजबूर करेगी। इस फिल्म में शाहरुख खान का आपको एक नया अवतार देखने को मिलेगा।

Dunki Star Cast

राजकुमार हिरानी एक ऐसे डायरेक्ट हैं, जिनकी कहानी पर कोई शक नहीं करता हैं। वह जब भी कोई फिल्म बनाता है, वह बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट साबित होता है। डंकी फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर झंडा करता हुआ दिखाई दे रहा है। वही इस फिल्म में स्टार कास्ट की बात करें तो शाहरुख खान और तापसी पन्नू लीड रोल में दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा बोमन ईरानी, विकी कौशल, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर दिखाई दे रहे हैं।

Actor Character
Shah Rukh Khan Hardayal “Hardy” Singh Dhillon
Taapsee Pannu Manu Randhawa
Vicky Kaushal Sukhi (special appearance)
Boman Irani Geetu Gulati
Vikram Kochhar Balindar ‘Buggu’ Lakhanpal
Anil Grover Balli Kakkad
Jyoti Subhash Buggu’s grandmother
Deven Bhojani Puru Patel
Manoj Kant Manu’s father
Arun Bali Manu’s older father
Amardeep Jha Manu’s mother
Cast

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने पहली बार शाहरुख खान के साथ काम किया है। इस फिल्म में उन्होंने अवैध तरीके से विदेश जाने की चाहत रखने वाले भारतीय युवाओं से जुड़े एक महत्वपूर्ण मुद्दे को इस फिल्म में उठाया है। वहीं विदेश जाकर जिंदगी बदलने के सपने को हकीकत की पड़ताल भी की है। इस फिल्म के शुरुआत में आपको कॉमेडी देखने को मिलती है इंटरवल तक यह आपको खुद से जोड़े रखती है। उसके बाद कहानी बहुत नाटकीय अंदाज में घटित होती है, और फिल्म की कहानी उलझ जाती है जिसे आप फिल्म पूरा देखने के बाद ही समझ पाएंगे।

READ MORE: Principal And Teacher Viral Video: इस स्कूल के प्रिंसिपल शिक्षिका ने रचाई शादी, वायरल हुआ विडियो!



[ad_2]

Source link

Leave a Comment