BITS Pilani Exam Date 2024, Registration, Session 1 Test City Allotment के बारे में पूरी जानकारी!

[ad_1]

BITS Pilani Exam Date: Birla Institute of Technology and Science Admission Test (BITSAT) के द्वारा ली जाने वाली BITSAT Session 1 की परीक्षा को 20 मई 2024-24 मई 2024 तक ली जाएगी, इस परीक्षा में विद्यार्थियों की टेस्ट सिटी का आवंटन कर दिया गया है, विद्यार्थी अपने टेस्ट सिटी को देखने के लिए कि नीचे बताए गए प्रक्रियाओं को फ़ॉलो कर सकते हैं। इसी तरह से BITSAT Session 2 की परीक्षा 24 जून 2024-28 जून 2024 तक ली जाएगी और परीक्षा से पहले विद्यार्थियों को टेस्ट सिटी का आवंटन आधिकारिक वेबसाइट पर कर दिया जाएगा, जहाँ से विद्यार्थी अपने टेस्ट सिटी को ऑनलाइन देख सकेंगे।

Birla Institute of Technology and Science Admission Test (BITSAT) के द्वारा ली जाने वाली B.Tech में प्रवेश की परीक्षा की तैयारी विद्यार्थियों को पहले से ही शुरू कर देनी चाहिए, जिससे उन्हें परीक्षा को पास करने में आसानी होगी। BITSAT की इस परीक्षा के द्वारा B.Tech में आसानी से एडमिशन ले सकते हैं, इसमें पढ़ने के बाद विद्यार्थियों को विदेशों में भी नौकरी करने का मौक़ा मिलता है और भारत में भी बड़ी-बड़ी कम्पनियों में अच्छी सैलरी में नौकरी करने का अवसर प्राप्त होता है, इस परीक्षा के द्वारा विद्यार्थी अपने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करके अपना करियर बना सकते हैं।

BITS Pilani

Birla Institute of Technology and Science Admission Test (BITSAT) के द्वारा यह परीक्षा एक वर्ष में दो बार ली जाती है, इस परीक्षा में पास करने वाले विद्यार्थियों को उनके रैंक के अनुसार कॉलेज का आवंटन किया जाता है, जिसके लिए काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी करनी होती है, उसके बाद विद्यार्थी को एडमिशन के लिए BITSAT के द्वारा आवंटित कॉलेजों में आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी होगी और फिर विद्यार्थी एडमिशन लेकर अपनी पढ़ाई शुरू करके सही समय पर नौकरी प्राप्त कर सकेंगे।

BITSAT Exam 2024 Overviews

BITSAT Exam 2024 से संबंधित जानकारी निम्नलिखित है:-

Exam Name Birla Institute of Technology and Science Admission Test (BITSAT)
Exam Purpose Admission
Exam Date Session 1 20 May 2024 – 24 May 2024
Exam Date Session 2 24 June 2024 – 28 June 2024
Exam Mode Online
Exam Level National
Universities BITS Pilani, BITS Goa, BITS Hyderabad, BITS Dubai
Mode of Counselling Online
Frequency of Conduct Twice in a Year
Exam Durations 3 Hours
BITS Pilani Exam Date

BITS Pilani Exam Date 2024

BITS Pilani Exam Date 2024 में बदलाव किया गया है, Session 1 की परीक्षा 19 मई 2024-24 मई 2024 तक ली जानी थी लेकिन इसको बदलकर यह परीक्षा 20 मई 2024-24 मई 2024 तक ली जाएगी और Session 2 की परीक्षा 22 जून 2024-26 जून 2024 तक ली जाने वाली थी लेकिन इसको बदल कर Session 2 की परीक्षा 24 जून 2024-28 जून 2024 तक ली जाएगी।

BITS Pilani Important Date 2024,

BITSAT Session 1 Test City Allotment

BITSAT Session 1 Test City Allotment 2024 को देखने की प्रक्रिया निम्नलिखित है:-

Step1:- सबसे पहले BITS Pilani की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Step2:- आप यहाँ पर दिए गए BITSAT Session 1 Test City Allotment 2024 के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step3:- इसके बाद अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें।

Step4:- अब आपको Allot की गई टेस्ट सिटी के बारे में पूरी जानकारी स्क्रीन पर आ जाएगी, इसको डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

BITSAT Session 1 Test City Allotment

ऊपर बताए गए तरीक़े से विद्यार्थी अपने परीक्षा की सिटी को ऑनलाइन देख सकते हैं, यह प्रक्रिया बहुत ही आसान है। टेस्ट सिटी को देखने के लिए डायरेक्ट लिंक (Test City Allotment) पर क्लिक करके आगे की प्रक्रिया पूरी करने के बाद आसानी से देख सकते हैं।

BITS Pilani Exam Registration Process

BITS Pilani Exam का रजिस्ट्रेशन करने के लिए विद्यार्थियों को निम्नलिखित प्रक्रियाओं को फ़ॉलो करना होगा:-

Step1:- सबसे पहले BITS Pilani की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Step2:- अब होम पेज पर Admission Online के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step3:- इसके बाद सभी माँगी गई Details को भरें।

Step4:- अब अपनी फ़ीस का पेमेंट कर के फ़ार्म Submit करें।

Step5:- अब अपने एप्लीकेशन फ़ार्म का प्रिंटआउट निकालकर रख लें।

ऊपर बताए गए तरीक़े से विद्यार्थी अपना फ़ॉर्म भर सकते हैं और इसमें एडमिशन लेने की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। एप्लिकेशन फ़ॉर्म ऑनलाइन भरने के लिए डायरेक्ट लिंक (bitsadmission.com) पर क्लिक करके आगे की प्रक्रिया पूरी करें।

इसे भी देखें:-

[ad_2]

Source link

Leave a Comment