AP Polytechnic Result 2024, यहाँ से तुरंत डाउनलोड करें! अपना स्कोर कार्ड

[ad_1]

AP Polytechnic Result: Government of Andhra Pradesh, State Board of Technical Education And Training के द्वारा ली गयी पॉलिटेक्निक की परीक्षा का रिज़ल्ट मई 2024 में आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा को दिए थे, वे अपना स्कोर कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट के द्वारा हॉल टिकट नंबर डालकर डाउनलोड कर सकते हैं, ऐसा अनुमान (Expected) लगाया गया है कि आँध्र प्रदेश पॉलिटेक्निक की स्कोर कार्ड 13 मई 2024 को जारी कर दी जाएगी।

Government of Andhra Pradesh, State Board of Technical Education And Training के द्वारा वर्ष 2024 की पॉलिटेक्निक की परीक्षा 27 अप्रैल 2024 को ली गई थी, जो भी विद्यार्थी परीक्षा को दिए थे, वे अपना रिज़ल्ट मई 2024 में अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं, विद्यार्थी इस परीक्षा की तैयारी के साथ ही साथ सरकारी परीक्षा की भी तैयारी करते हैं और अपने करियर को बनाने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं इसलिए ये कोर्स उम्मीदवारों के लिए लाभदायक होता है।

AP Polytechnic

पॉलिटेक्निक की परीक्षा के द्वारा उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग के विभिन्न क्षेत्रों में डिप्लोमा की डिग्री प्राप्त हो जाती है, जिसके बाद वे आसानी से नौकरी मिल सकती हैं, इस परीक्षा के बाद सरकारी नौकरी में उम्मीदवारों को जूनियर इंजीनियर, IT असिस्टेंट, टेक्नीशियन, लोकों पायलट आदि सरकारी क्षेत्रों में नौकरी मिल सकती है। आँध्र प्रदेश पॉलिटेक्निक की परीक्षा में पास होने के लिए किसी भी उम्मीदवार को 120 में से कम से कम 30 नंबर प्राप्त होना चाहिए, तभी वे इस परीक्षा में पास होंगे।

AP Polytechnic Important Dates 2024

AP Polytechnic की परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियाँ निम्नलिखित है:-

Registration Start Date 20 February 2024
Registration End Date 10 April 2024
Admit Card Availablity 21 April 2024-27 April 2024
Exam Date 27 April 2024
AP Polytechnic Result Date Expected Date May 2024

How to Check AP Polytechnic Result

जो भी विद्यार्थी आँध्र प्रदेश पॉलिटेक्निक की परीक्षा दिए हैं, उन्हें AP Polytechnic Result को डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित तरीक़े को फ़ॉलो करना होगा:-

Step1:- सबसे पहले Government of Andhra Pradesh, State Board of Technical Education And Training के आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Step2:- इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिज़ल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step3:- इसके बाद AP Polytechnic Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना होगा।

Step4:- अब यहाँ पर हॉल टिकट नंबर को भरें।

Step5:- इसके बाद View Score Card के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step6:- अब आपका रिज़ल्ट स्क्रीन पर दिखेगा, इसको डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल कर रख लें।

AP Polytechnic Result

ऊपर बताए गए प्रक्रियाओं को फ़ॉलो कर के विद्यार्थी अपना AP Polytechnic Result को आसानी से देख सकते हैं, रिज़ल्ट को देखने की प्रक्रिया बहुत ही आसान है, जिसको आधिकारिक वेबसाइट के लिंक पर क्लिक करके देखा जा सकता है। AP Polytechnic Result को डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट के लिंक (polycetap.nic.in) पर क्लिक करें।

AP POLYCET के स्कोर कार्ड पर दिए गए विवरण

जो विद्यार्थी आँध्र प्रदेश पॉलिटेक्निक की परीक्षा दिए थे, वे अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास रख सकते हैं, आँध्र प्रदेश पॉलिटेक्निक के स्कोर कार्ड में निम्नलिखित विवरण दिए जाते हैं:-

  • उम्मीदवार का नाम
  • जन्मतिथि
  • रोल नंबर
  • परीक्षा पास करने का वर्ष
  • उम्मीदवार के रैंक
  • कुल प्राप्त अंक
  • प्रत्येक विषयों में मिले अंक
  • योग्यता की स्थिति आदि।

उम्मीदवारों को अपना रिज़ल्ट ध्यान से चेक कर लेना चाहिए और यदि कोई गलती हो तो इसके सुधार के लिए उचित अधिकारी से संपर्क करना चाहिए, इस रिज़ल्ट का प्रयोग भविष्य में नौकरी के समय महत्वपूर्ण दस्तावेज़ के रूप में किया जाता है। इसलिए उम्मीदवारों को अपना रिज़ल्ट डाउनलोड करते समय सावधानी से देख लेनी चाहिए।

AP Polytechnic की परीक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण लिंक निम्नलिखित है:-

AP Polytechnic

इसे भी देखें:-

[ad_2]

Source link

Leave a Comment