इस दिन से फ्लाइट से जा सकेंगे अयोध्या, भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए!

[ad_1]

Shree Ram Airport: हमारे देश भारत की अयोध्या नगरी में भगवान श्री राम जी का भव्य मंदिर बनाने का काम जोरो शोरो से चल रहा हैं, रिपोर्ट्स के अनुसार 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर बनकर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा और इसी दिन प्रभु श्री राम जी मंदिर में विराजे जाएंगे।

ऐसे में सभी भारत के हिंदू वर्ग और अन्य धर्म के लोग जिनकी भगवान श्री राम जी में आस्था हैं सभी जनवरी के महीन में अयोध्या जाने की तैयारिया कर रहे हैं क्योंकि यहां अयोध्या नगरी में कई हजारों साल बाद प्रभु श्री राम जी का मंदिर बन कर तैयार होने वाला हैं। इसलिए ऐसे में सभी लोग मंदिर बनने के बाद जल्द से जल्द यहां भगवान के रूप का दर्शन करना चाहते हैं।

इसी कारण यहां की उत्तर प्रदेश की सरकार ने अयोध्या नगरी का Shree Ram Airport भी बनवाने का काम शुरू करवा दिया था। जो कि अब पूरा होने वाला हैं और जो लोग भी फ्लाइट की मदद से अयोध्या आना चाहते हैं वह सभी अब आसानी से Shree Ram Airport के जरिए अयोध्या आ सकेंगे।

Shree Ram Airport
Shree Ram Airport

इस दिन पूरा तैयार हो जाएगा Shree Ram Airport

अयोध्या राम मंदिर साल 2024 में पूरा तैयार हो कर बन जाएगा, पर इसके तैयार होने से पहले ही भारतीय सरकार ने अयोध्या की काया कलप करनी शुरू कर दी थी ताकि जितने भी श्रद्धालु यहां दर्शन करने के लिए आए उन्हे किसी भी तरह की दिक्कत परेशानी ना हो। इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने यहां मंदिर बनने से पहले अयोध्या Shree Ram Airport बनवाने के फैसले को हरी झंडी दिखा दी थी।

ताकि दूर से आने वाले श्रद्धालु आसानी से हवाई जहाज की मदद से अयोध्या नगरी प्रभु श्री राम जी के दर्शन करने के लिए पहुंच सके। आपको बता दें की इस एयरपोर्ट का पूरा नाम Maryada Purushottam Shri Ram Airport हैं।

अब अगर Shri Ram Airport से उड़ान भरने के बात करें तो सरकार ने इसे पूरा करने का टारगेट 15 दिसंबर तक का रखा हैं, यानी 15 दिसंबर तक आपको ये एयरपोर्ट तैयार होकर दिख जाएगा।

ऐसा होगा एयरपोर्ट का लुक

Shri Ram Airport के लुक की बात करें तो इस एयरपोर्ट का लुक काफी धार्मिक होगा, यह एयरपोर्ट बिल्कुल मंदिर की तरह दिखने वाला होगा। इस एयरपोर्ट को तैयार करने के लिए मार्बल बाहर के देश से मंगवाए गए थे और उन्ही से इसे तैयार किया गया हैं। आपको बता दें की इस एयरपोर्ट को 821 एकड़ की जमीन में बनाया गया हैं।

साथ में इस एयरपोर्ट का रनवे भी बन कर तैयार हो चुका हैं, जिसके साथ यहां पर फ्लाइट की टेस्टिंग भी की जा रही हैं। बाकी लुक के अनुसार ये एयरपोर्ट काफी ज्यादा सुंदर हैं और इसकी लुक हमारा भारतीय संस्कृति दिखाती हैं।

ऐसे होगा Shri Ram Airport के लिए टिकट बुक

Shri Ram Airport तैयार हो जाने के बाद आप बेहद ही आसानी से यहां तक की हवाई टिकट बुक कर सकते हैं। अयोध्या नगरी की हवाई टिकट बुक करने के लिए आप Paytm, Make My Trip आदि प्लेटफार्म का इस्तमाल कर सकते हैं और अपनी अयोध्या नगरी की फ्लाइट टिकट बुक कर सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Shri Ram Airport की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर सांझा करें ताकि उन्हें भी Shri Ram Airport की जानकारी हो सके। ऐसे ही खबरे पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट taazatime.com के साथ जुड़े रहे।



[ad_2]

Source link

Leave a Comment